जियो फोन में shorting कैसे हटाए

                 

 jio phone shorting

नमस्कार टेक के इस ब्लोग मे अपका स्वागत हे आज के इस लेख मे बात करने जा रहा हू jio फ़ोन की problem के बारे मे जो की water मे जाने पर या सेट गिरने पर फ़ोन मे sooting की प्रॉब्लम आजाती हे तो इस प्रॉब्लम को केसे सही करते हे ।तो चलिये आगे मे बताना चाहता हू किया यह कार्य mobile repairing मे आता हे तो इस कार्य को करने के लिए थोड़ा सिखा होना चाहिए। 






तो सबसे पहले मोबाइल को खोल लेते हे उसके बाद मे हम mobile को चेक करते हे मल्टीमीटर से केसे फ़ोन के battery conecter मे तीन pin होती हे जो की एक मे +और - होता हे बीच मे ground होता हे तो मल्टीमीटर से हमे -+ को चेक करना हे की mobile की pin आपस मे shot  तो नही शो कर रही हे मे बता दू की shoting चेक करने का तरीका -------मल्टीमीटर मे bazer लगा रहता हे तो यदि मोबाइल shot हे तो bazar beep करता हे 
तो यहा पर हम समझ जाईये की मोबाइल shot हे तो इस बेस पर हम मोबाइल को सही कर 





यदि एक जगह shot component shot हो तो उसे remove करने के बाद मे shot सो करता हे तो यानी shoting दुसरी जगह भी shot हे तो हमे फिर से मिटर से चेक करना हे की शॉट कहा बता रहा हे । चेक करने के बाद उस capesatar को remove कर दे।







फ़ोन shot होने पर charger से भी पता चलता हे की mobile shot हे यदि आप मोबाइल को charging लगते हे तो चार्जर की light बन्द हो जाति हे तो इस कंडीशन मे भी mobile short होता हे ।
पानी मे फोन जाने के बाद फोन को on नही करना चाहिए kuki मोबाइल मे सप्लाई अतिजती रहती हे तो पानी मे मोबाइल जाने के बाद मे सबसे पहले mobile मे से battery निकल लेना चाहिए ।






jio phone shorting jio f90m. 






जेसा की इस चित्र मे बताया गया हे की jio के फ़ोन मे पानी जाने के बाद मे कहा कहा पर shoting आ सकती हे ।

इसे भी देखे ↪↪↪↪↪↪↪↪↪↪





  1.   vivo y91 frp umt 
  2.      how to hard reset nokia 2
  3.     jio f90m keypad not working



Post a Comment

0 Comments

Total Pageviews

Wikipedia

Search results

Email subscription

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

Comments

uv tempered glass

UV Tempered Glass  Benefits   नमस्कार दोस्तो टेक के इस ब्लॉग में आप का स्वागत है आज के इस ब्लॉग में बताने जा रहा uv t…

Read more

Contact Form